केजीएफ चैप्टर 2 का हिंदी संस्करण सीबीएफसी द्वारा ज़ीरो विसुअल और ऑडियो कट के साथ पास की गयी

0
242
केजीएफ चैप्टर 2

साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक, केजीएफ चैप्टर 2, सिर्फ एक हफ्ते में सिनेमाघरों में आ जाएगी। न केवल मूल कन्नड़ संस्करण के लिए बल्कि डब किए गए हिंदी संस्करण के लिए भी उत्साह जबरदस्त है। पहला भाग 2018 में न्यूनतम प्रचार के साथ रिलीज़ की गयी थी और शाहरुख खान-स्टारर ज़ीरो के साथ टकरा गयी थी । इसे सैटेलाइट पर भी दर्शकों की अपार संख्या मिली। नतीजतन, व्यापार और दर्शक सीक्वल के लिए उत्साहित हैं और उम्मीद करते हैं कि यह धमाकेदार शुरुआत करेगी।




केजीएफ चैप्टर 2 एक एक्शन फिल्म है और कई बार सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) कुछ शॉट्स को काट देता है, अगर वे उन्हें अत्यधिक हिंसक पाते हैं। हालांकि, इस सीरीज के प्रशंसकों को यह जानकर खुशी होगी की केजीएफ – चैप्टर 2 के हिंदी वर्जन को बिना किसी कट के पास कर दिया गया है।

केजीएफ चैप्टर 2
केजीएफ चैप्टर 2

हमे एक सूत्र ने बताया की, “सीबीएफसी को किसी भी शॉट को हटाने के लिए कहने का कोई कारण नहीं दिख रहा है। हिंसा तो है लेकिन बहुत परेशान करने वाली नहीं है। इसके अलावा, उन्होंने कोई डायलाग भी नहीं काटा क्योंकि उनकी राय में कुछ भी अनुचित या विवादास्पद नहीं था।”

सुपरस्टार यश की यह फिल्म केजीएफ चैप्टर 2, 14 अप्रैल को होगी रिलीज़

फिर भी, सीबीएफसी ने कुछ बदलाव करने के लिए कहा। फिल्म के अंग्रेजी शीर्षक को हिंदी में बदल दिया गया था। इसी तरह, हिंदी के शुरुआती डिस्क्लेमर और धूम्रपान-विरोधी और धूम्रपान-विरोधी टिकर को हिंदी अस्वीकरणों से बदल दिया गया था।

एक बार ये परिवर्तन किए जाने के बाद, केजीएफ – चैप्टर 2 को सीबीएफसी द्वारा यू/ए प्रमाणपत्र के साथ पारित किया गया था। निर्माताओं को प्रमाण पत्र 4 अप्रैल को सौंपा गया था। सेंसर प्रमाण पत्र पर उल्लिखित फिल्म की लंबाई 168.06 मिनट है। दूसरे शब्दों में, यह फिल्म 2 घंटे 48 मिनट और 6 सेकंड लम्बी है ।




केजीएफ के पहले भाग में कन्नड़ सुपरस्टार यश और श्रीनिधि शेट्टी थे। इस बार, वे संजय दत्त और रवीना टंडन के साथ जुड़ गए हैं।

और पढ़े | अप्रैल में इस तारीख को शादी करेंगे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × four =